बढ़ती उम्र को छुपाने के लिए ऐसे करें मेकअप

Makeup Tips To Hide Your Age And Look Younger. Easy tips and very friend tips for working women.

यदि आपके चेहरे पर भी बढ़ती उम्र के संकेत दिखाई देने लगे हैं, तो घबराएं नहीं. मेकअप से आप अपनी बढ़ती उम्र आसानी से छुपा सकती हैं. हम आपको बता रहे हैं ऐसे आसान मेकअप टिप्स, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी उम्र को छुपाकर दस साल छोटी नज़र आ सकती हैं.

  • स्किन टोन से एक शेड डार्क फाउंडेशन लगाएं. ऐसा करने से उम्र कम नज़र आती है. यदि आप अपनी स्किन से डार्क शेड का फाउंडेशन नहीं लगाना चाहती, तो अपनी स्किन टोन से मैच करता फाउंडेशन और एक शेड डार्क फाउंडेशन को मिक्स करके लगाएं.
  • बढ़ती उम्र वाली महिलाओं को चेहरे के दाग़-धब्बे और आंखों के नीचे के काले घेरे छुपाने के लिए पूरे चेहरे पर कंसीलर नहीं लगाना चाहिए, आप स़िर्फ दाग़-धब्बे और डार्क सर्कल वाली जगह पर ही कंसीलर लगाएं.
  • यंग लुक के लिए मस्कारा ज़रूर लगाएं . मस्कारा लगाते समय आई लैशेस को कर्ल करें. ऐसा करने से आंखें खूबसूरत नज़र आती हैं.
  • यदि आपकी उम्र ज़्यादा है या आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र के संकेत नज़र आने लगे हैं, आप कभी भी डार्क शेड का ब्लशर न लगाएं. यंग और फ्रेश लुक के लिए हमेशा पिंक, पीच, कोरल जैसे सॉफ्ट कलर का ब्लशर अप्लाई करें.
  • ब्लशर की तरह की लिपस्टिक भी लाइट कलर की ही अप्लाई करें. आप चाहें तो सिर्फ लिप ग्लॉस भी अप्लाई कर सकती हैं.
  • यंग और फ्रेश लुक के लिए लाइट शेड का आई शैडो का इस्तेमाल करें. पार्टी- फंक्शन के लिए आप स्मोकी आई मेकअप ट्राई कर सकती हैं, लेकिन ऐसा करते समय ग्रे, ब्लू जैसे शेड्स अप्लाई करें.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *