सिंपल 5 स्टेप बदल सकते है आपका ब्यूटीफुल लुक

How to look beautiful in just 5 minutes. Easy and quick makeup tips for women…

अच्छे मेकअप के तरीके से आप पार्लर जाने से बच सकते हो , इन 5 आसान स्टेप्स को फॉलो करें और सिर्फ 10 मिनट में पाएं पर्फेक्ट मेकअप फेस…

इसमें कोई शक नहीं कि मेकअप एक ऐसा आर्ट है जिसमें हर कोई माहिर नहीं हो सकता लेकिन अगर आप मेकअप के बेसिक्स को अच्छी तरह से समझ लें तो बिना ज्यादा वक्त बर्बाद किए हर बार आप घर से निकलने से पहले पर्फेक्ट मेकअप कर पाएंगी। इन 5 आसान स्टेप्स को फॉलो करें और सिर्फ 15 मिनट में जाने

1. मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन
अगर आपका चेहरा पूरी तरह से मॉइश्चराइज्ड और सन-प्रोटेक्टेड नहीं है किसी भी तरह का मेकअप आपके चेहरे को पर्फेक्ट लुक नहीं दे सकता। लिहाजा मेकअप लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें, फिर इसे टोन करें और एक अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं। इसके बाद चेहरे के साथ ही हाथ और पैर पर भी सनस्क्रीन लगाना न भूलें।

2. सही बेस है जरूरी
मेकअप का बेस बेहद जरूरी है लिहाजा स्ट्रॉन्ग बेस के लिए लाइट फाउन्डेशन या बीबी-सीसी क्रीम का इस्तेमाल करें। ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से इसे अच्छी तरह से मिक्स करें और थोड़ा इंतजार करें ताकि आपकी स्किन इसे अब्जॉर्ब कर पाए। अगर आप किसी गर्म या नमी वाली जगह पर रहती हैं तो हेवी फाउंडेशन का इस्तेमाल न करें वरना आपका चेहरा बहुत ज्यादा केकी दिखने लगेगा।

3. कंसीलर का करें यूज
अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल्स, पिंपल्स या दाग-धब्बे हैं तो आपके लिए कंसीलर बेहद जरूरी है। हमेशा ऐसा कंसीलर खरीदें जो आपकी स्किन से एक टोन लाइटर हो और इसका इस्तेमाल सिर्फ उन्हीं जगहों पर करें जहां बेहद जरूरी हो।

4. कॉम्पैक्ट ऐंड ब्लश
मेकअप को सेट करने के लिए पूरे चेहरे पर कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं और उसके बाद हल्के रंग के ब्लश का इस्तेमाल करें। ब्लश को फेस के एक साइड के चीकबोन्स से लेकर दूसरे साइड के चीकबोन्स तक लगाएं। इसके अलावा हल्का सा नाक के टिप पर, माथे पर और गर्दन के हिस्से पर।

5. आई मेकअप और लिपस्टिक
अब जब चेहरे पर मेकअप सेट हो गया है तो अब बारी है आंख और होंठ की। आंखों पर आइलाइनर और मस्कारा लगाने के बाद अपने फेवरिट कलर की लिपस्टिक या फिर आउटफिट से मैचिंग लिपस्टिक भी लगा सकती हैं। अगर लिपस्टिक पसंद न हो तो लिप ग्लॉस या लिप बाम भी यूज कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *