Apple SE phoneअब इंडिया में असेंबल्ड किये जायेंगे

New iPhone SE now assembled in India, arriving soon for Apple fans

New iPhone SE now assembled in India, arriving soon for Apple fans

कंपनी ने सोमवार को कहा कि Apple ने भारत में अपनी सस्ती दूसरी पीढ़ी के iPhone SE (2020) को असेम्बल करना शुरू कर दिया है जो कि जल्द ही अधिकृत रिटेल स्टोर्स और ऑनलाइन चैनलों तक पहुंच जाएगा।

एंड्रॉइड मिड-सेगमेंट उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ आकांक्षी iPhone चाहने वालों को लक्षित करते हुए, Apple ने नए iPhone SE को भारत में लाया, जो कि iPhone 11 की शक्ति के साथ Apple iPhone 8 जैसा दिखता है, भारत के बाजार में सिर्फ 42,500 रुपये में।

ऐप्पल ने एक बयान में कहा, “नया iPhone एसई हमारे सबसे लोकप्रिय आकार में हमारी सबसे शक्तिशाली चिप को हमारे सबसे सस्ती कीमत पर पैक करता है और हम इसे अपने स्थानीय ग्राहकों के लिए भारत में बनाने के लिए उत्साहित हैं।”

नए iPhone SE को Apple सप्लायर Wistron द्वारा अपनी बेंगलुरु सुविधा में असेंबल किया जा रहा है।

इसके साथ, क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज, जो पिछले सप्ताह $ 2-ट्रिलियन चिह्न को पार करने वाली पहली अमेरिकी कंपनी बन गई, अब भारत में चार उच्च-बिक्री वाले iPhones: iPhone 11, iPhone XR, iPhone 7 और नए iPhone SE को इकट्ठा कर रही है।

IDC India के क्लाइंट डिवाइसेज और IPDS के रिसर्च डायरेक्टर नवकेंद्र सिंह के मुताबिक, नए iPhone SE का भारत के बाजार में अच्छा ट्रैक्शन देखने को मिल रहा है, क्योंकि मुख्य रूप से यह एक आकर्षक प्राइस पॉइंट पर Apple का नया आईफोन है।

सिंह ने आईएएनएस को बताया, “अगले कुछ त्यौहारों के दौरान ब्रांडों और चैनलों (ऑनलाइन प्लेटफॉर्म) द्वारा इसकी आकर्षक कीमत बिंदु और अपेक्षित मूल्य आक्रामकता को देखते हुए, हमें अगले कुछ महीनों में अच्छे ट्रैक्शन को खोजने के लिए नए iPhone SE को देखना चाहिए,” सिंह ने आईएएनएस को बताया।

इसके अलावा, उपभोक्ताओं का एक छोटा समूह अभी भी एक छोटे पॉकेट-आकार वाले फोन को पसंद करता है और “बाजार में ऐसे कई विकल्प नहीं हैं जहां फोन आकार में बड़े हो रहे हैं।”

HDFC बैंक के पास कैशबैक ऑफर है जो नए iPhone SE की कीमत को 38,900 रुपये तक नीचे लाता है।

Apple ने 2017 में भारत में iPhones को असेंबल करना शुरू कर दिया। वर्तमान में, iPhone XR और iPhone 11 को फॉक्सकॉन द्वारा अपने चेन्नई प्लांट में और iPhone 7 और नए iPhone SE को बेंगलुरु में Wistron द्वारा असेंबल किया जा रहा है।

ओरिजिनल iPhone SE और iPhone 6s को विस्ट्रॉन द्वारा असेंबल किया गया था लेकिन 2019 में इन्हें बंद कर दिया गया था।

प्रभु राम, हेड- इंडस्ट्री इंटेलीजेंस ग्रुप (IIG), CMR, के अनुसार iPhone SE 2020 के साथ, Apple ने अपनी प्रभावशाली भारत विकास की कहानी में एक नया अध्याय जोड़ा है।

राम ने आईएएनएस को बताया, “iPhone SE 2020 असाधारण रूप से अच्छा कर रहा है, Q2 (दूसरी तिमाही) के दौरान भेजे गए कुल प्रीमियम स्मार्टफोन्स के 8 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा करता है।”

4.7-इंच रेटिना एचडी डिस्प्ले, टच आईडी, ए 13 बायोनिक चिप के साथ जो शानदार बैटरी लाइफ और बेहतरीन सिंगल-कैमरा सिस्टम को सक्षम बनाता है, नया आईफोन एसई एक शक्तिशाली और कॉम्पैक्ट नया स्मार्टफोन है।

विश्लेषकों के साथ नवीनतम आय कॉल में, Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा कि जून तिमाही में iPhone राजस्व में 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई और कंपनी ने शानदार ग्राहक प्रतिक्रिया के बीच एक मजबूत iPhone SE लॉन्च देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *