धोनी और सुरेश रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

MS Dhoni, and Suresh Raina India’s record-breaking and World Cup-winning former cricketer, announced their retirement from international cricket Saturday evening through an Instagram post.

मैं पल दो पल का शायर हूं’ कहकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ‘कैप्टेन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी ने सन्यास ले लिया. हालांकि वह आईपीएल में खेलते रहेंगे. धोनी भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक रहे हैं. उनके नेतृत्व में भारत ने ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीते.

धोनी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, “आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत शुक्रिया। आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझिए।”

धोनी के सन्यास की घोषणा के बाद अनुभवी क्रिकेटर  सुरेश रैना ने भी सन्यास की घोषणा कर दी. उन्होंने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “आपके साथ खेलना काफी शानदार रहा माही (धोनी)। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपके इस सफर में शामिल होना चाहता हूं। शुक्रिया भारत। जय हिंद.”

रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर चेन्नई सुपर किंग्स के कपड़े पहने हुए केदार जाधव, धोनी, मोनू सिंह, अंबाती रायडू, और कर्ण शर्मा के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए संन्यास की जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खूब नाम कमाया.  साल 2005 में वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रैना मिडिल ऑर्डर में तेज-तर्रार बल्लेबाजी, कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजी और अपनी जबर्दस्त फील्डिंग के चलते काफी चर्चा में रहे हैं।

रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *