सेना में भर्ती के लिए कश्मीर में दिखा युवाओं में जोश : BSF Recruitment Kashmir

भारतीय सेना में भर्ती के लिए कश्मीर में जवानों के जोश देखते ही बनता है । जम्मू कश्मीर के बडगाम में बीएसएफ की भर्ती रैली में रविवार को हजारों कश्मीरी युवा पहुंचे. यहां पहुंचे युवाओं ने लिखित परीक्षा दी.

Recruitment rally for Constables in Border Security Force [BSF Kashmir Twitter]

भारतीय सेना में भर्ती के लिए कश्मीर में जवानों के जोश देखते ही बनता है । जम्मू कश्मीर के बडगाम में बीएसएफ की भर्ती रैली में रविवार को हजारों कश्मीरी युवा पहुंचे. यहां पहुंचे युवाओं ने लिखित परीक्षा दी. कश्मीरी युवाओं के जज्बे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनीं. लोगों ने कहा कि ये कश्मीर में अलगाववादी सोच को जवाब देने वाली तस्वीरें हैं. कश्मीर में पाकिस्तान की साज़िशें बंद नहीं हुई हैं, लेकिन आज इन तस्वीरों को देखकर पाकिस्तान के आंख कान खुल जाएंगे. यह भर्ती परीक्षा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 9 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

इन परीक्षाओं का आयोजन श्रीनगर, बांदीपोरा, कुपवाड़ा, बारामूला, गुरेज, तंगधार, नुब्रा घाटी सहित 9 केंद्रों में हुआ. सीमा सुरक्षा बल के आईजी (कश्मीर रेंज) राजेश मिश्रा ने कहा कि बीएसएफ और सीआईएसएफ के 1357 पदों के लिए इस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इसमें युवाओं का रिस्पॉन्स बेहद अच्छा रहा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *