हस्त रेखा: मनुष्य को धनवान बनाते हैं हथेली के ये निशान

मनुष्य के हाथो में भाग्य धन एवं स्वाथ्य की रेखाएं होती हैं ।

हस्त रेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) के अनुसार अनामिका ऊँगली (Ring Finger) तथा कनिष्का (Little Finger) के नीचे सीधी रेखा को धन रेखा (Money Line) कहते हैं । इस रेखा से व्यक्ति के धन की स्थिति को जाना जा सकता है । हाथ की कौन सी हथेली में ये रेखा होनी चाहिए यह जानना जरूरी है ।

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को धनवान बनने के लिए किस्मत का साथ मिलना जरूरी है । मनुष्य के हाथो में भाग्य धन एवं स्वाथ्य की रेखाएं होती हैं । हाथ की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के भविष्य के बारे में बताया जा सकता है ।

अगर हाथ में सीधी रेखा हो तो इसका मतलब है कि भविष्य में बहुत सारा पैसा कमाएंगे। और हाथ में धन की रेखा टेढ़ी मेढ़ी हो तो इसका मतलब है आपके पास पैसा तो है लेकिन स्थिर नहीं होगा अर्थात आता जाता रहेगा।

हस्त रेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) के अनुसार वयक्ति जिस हाथ से काम करता है वही हाथ उसके हाथ का निर्माण करने में समर्थ होता है। हाथ में कटी फटी रेखाएं जीवन में संघर्ष पैदा करती है। कुछ लोगो के हाथो में भाग्य रेखा ही धन रेखा का काम करती है ऐसे लोगो को धन भाग्य से मिलता है। किसी इंसान की हथेली में जीवन रेखा मस्तिष्क रेखा,और भाग्य रेखा को मिलाकर M का निशान बनता है , तो इसका मतलब धनवान बनना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *